Saturday, December 22, 2012

फिर से ऐसा कुछ ना हो .....

दिल्ली में एक लड़की से गेंग रेप किया गया ,इस घटना से पूरा देश गुस्से में है ,मैं भी हूँ ,आप भी है .....पर कोई भी इसके कारणों पर चर्चा नही कर रहा !आखिर क्यूँ हमारे देश में देर रात तक सड़कों किनारे लोग अवैध रूप से शराब पीते  रहते है ?मुख्या हाइवे के किनारों पर बसे ढाबों में किसके इशारे पर शराब परोसी जाती है ? निजी गाड़ियों में बैठ कर शराब पीते और हंगामा करते युवाओं को क्यूँ नज़र अंदाज़ कर दिया जाता है ? आखिर पुलिस क्यूँ किसी बड़ी घटना के होने का इंतज़ार करती है ? ये जो कुछ हुआ वो बहुत गलत था ...पर इस घटना के कारणों की अनदेखी करना और भी दुखद है ?
                                                                                  दूसरी महत्वपूरण बात ...इस घटना से अनजान बनने  की है ...कुछ बड़े नेता जो विश्व में होने वाली हर एक घटना पर बोलने में मुखर है ....वे अभी खामोश क्यूँ है ? सब को इसके खिलाफ खुल कर बोलना चाहिए ताकि फिर से ऐसी घटना न हो।।।।।।हमें कोशिश करनी होगी की हम हमारी सड़कों ,बस अड्डों और मुख्या सड़कों को इस तरह की घटनाओं से बचा सके।।।
जब इस तरह की कोई घटना हो तो हमारा पहला कदम इनकी पुनरावर्ती रोकना होना चाहिए।।।।इसके लिए हमें एक ऐसा वातावरण निर्माण करना होगा जहाँ हर कोई सुरक्षित महसूस करे।।।।

1 comment:

Prasanna Badan Chaturvedi said...

वाह...बहुत बढ़िया प्रस्तुति...आप को मेरी ओर से नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं...

नयी पोस्ट@एक प्यार भरा नग़मा:-कुछ हमसे सुनो कुछ हमसे कहो